YES Bank Balance Check Number | यस बैंक बैलेंस चेक नंबर

क्या आपको भी अपने यस बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करना है? अगर हाँ, तो आप बिलकुल ठीक जगह पर आए है। इस आर्टिकल में आपको Yes Bank Balance Check Number मिलेंगे। जिनसे आप अपने यस बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर पाएंगे।

इस आर्टिकल में मैं आपको 9 तरीके बताऊंगा जिनसे आप Yes Bank Balance Check कर पाएंगे। तो इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक पूरा पढ़े।

मिस्ड कॉल से यस बैंक का बैलेंस करे।

अगर आप यस बैंक के ग्राहक है तो आप यस बैंक की मिस्ड कॉल बैंकिंग का इस्तेमाल करके यस बैंक का बैलेंस चेक कर सकते है। इसके लिए आपको निचे दिए Yes Bank Balance Check Number पर एक मिस्ड कॉल करनी है।

  • Yes Bank Balance Check Miss Call Number – 09223920000

मिस्ड कॉल करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक बैलेंस इन्क्वारी का एसएमएस आएगा। इस एसएमएस में आपके अकाउंट का बैलेंस और अन्य जानकारी होगी।

यह भी पढ़े –> 10 सेकंड में किसी भी बैंक का अकाउंट बैलेंस चेक करे

एसएमएस से यस बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आप एसएमएस से यस बैंक का बैलेंस चेक करना चाहते है तो आप यस बैंक की एसएमएस बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आपको निचे दिए Yes Bank Balance Check Number पर एक एसएमएस भेजना है।

  • Yes Bank Balance Check Number – 9840909000

एसएमएस भेजने के लिए आपको YESDEF <Cust.ID><Account No.> लिखकर इस नंबर 9840909000 पर एसएमएस भेजना है और फिर आपके मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस आएगा। इसमें आपके अकाउंट का बैलेंस लिखा होगा।

इंटरनेट बैंकिंग से यस बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आप यस बैंक की इंटरनेट बैंकिंग इस्तेमाल करते है तो आप यस बैंक की नेट बैंकिंग से Yes Bank Balance Check कर सकते है। इसके लिए आपको नेट बैंकिंग के लिए पंजीकरण करना होगा। अगर आपने पहले से ही पंजीकरण करा हुआ है तो बहुत अच्छा है।

सबसे पहले आपको यस बैंक की वेबसाइट पर जाना है। इसके बाद आपको login पर क्लिक करना है और फिर Get started पर क्लिक करना है। इसके बाद continue to yes online पर क्लिक करना है और फिर login id और password डालकर लॉगिन करना है।

लॉगिन होने के बाद आपको account summary पर जाना है। यहाँ से आप अपने अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है।

मोबाइल बैंकिंग से यस बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आपके पास एक स्मार्टफोन है तो आप यस बैंक की मोबाइल बैंकिंग इस्तेमाल कर सकते है। यस बैंक की मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करके आप Yes Bank Balance Check कर सकते है। इसके लिए आपको अपने मोबाइल फ़ोन में YES BANK मोबाइल ऐप को इनस्टॉल करना है।

इसके बाद इसमें पंजीकरण करना है। पंजीकरण के बाद आपको इसमें लॉगिन करना है। लॉगिन करने के बाद आपको account summary पर क्लिक करना है। यहाँ पर आपको अपने अकाउंट का बैलेंस दिखेगा।

यस रोबोट से यस बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आप फेसबुक इस्तेमाल करते है तो आप YES Robot से भी अपने यस बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है। YES Robot यस बैंक के द्वारा अपने ग्राहकों के लिए शुरू की गई एक सेवा है जिसका इस्तेमाल करके आप ऑनलाइन कई काम कर सकते है।

अगर आपका फेसबुक अकाउंट है तो आप इसका इस्तेमाल करके अपने अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फ़ोन में Facebook Messenger खोलना है। अगर आपने इस डाउनलोड नहीं किया है तो इसे आपको डाउनलोड करना है और इसमें अपना अकाउंट लॉगिन करना है।

इसके बाद आपको फेसबुक मैसेंजर खोलना है और YES Robot सर्च करना है। इसके बाद chat करना शुरू करना है और YES Bank account balance पूछना है।

यूएसएसडी से यस बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आपके पास स्मार्टफोन नहीं है तो आप अपने फीचर फ़ोन से भी अपने अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है। इसके लिए केवल आपको अपने पंजीकृत मोबाइल फोन से इस नंबर *99*66*1# को डायल करना है और आपके फ़ोन की डिस्प्ले पर आपके अकाउंट का बैलेंस दिखेगा।

एटीएम से यस बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आपके पास यस बैंक का डेबिट कार्ड या फिर एटीएम कार्ड है तो आप एटीएम से भी Yes Bank Balance Check कर सकते है। इसके लिए सबसे पहले आपको यस बैंक के एटीएम में जाना है। आप किसी दूसरे एटीएम में भी जा सकते है। इसके बाद एटीएम कार्ड स्वाइप करना है।

कार्ड स्वाइप करने के तुरंत बाद अपनी भाषा को चुनना है। इसके बाद अपनी 4 डिजिट की पिन डालनी है। पिन डालने के बाद आपको balance enquiry पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको अपने यस बैंक अकाउंट का बैलेंस आपकी एटीएम डिस्प्ले पर दिखाई देगा।

पासबुक से यस बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आपके पास यस बैंक की पासबुक है तो आप ब्रांच जाकर भी Yes bank Balance Check कर सकते है। इसके लिए आपको अपनी निकटतम ब्रांच में पासबुक लेकर जाना है। इसके बाद आपको पासबुक प्रविष्टि के काउंटर पर जाना है और अपने पासबुक पर प्रविष्टि करानी है। पासबुक पर प्रविष्टि होने के बाद आप अपने अकाउंट बैलेंस को अपनी पासबुक में देख सकते है।

कस्टमर केयर से यस बैंक का बैलेंस चेक करे।

इसके अलावा आप यस बैंक के कस्टमर केयर से भी अपने यस बैंक के अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है। इसके लिए आपको निचे दिए यस बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करना है और आईवीआर पर अपनी भाषा को चुनना है। अपनी भाषा को चुनने के बाद आपको ग्राहक प्रतिनिधि से बात करनी है।

  • Yes Bank Customer Care Number – 1800 1200

ग्राहक प्रतिनिधि आपसे पहचान सत्यापन के लिए कुछ सवाल पूछेगा। आपको उन सवालों के जवाब देने है। पहचान सत्यापन के बाद आप ग्राहक प्रतिनिधि से अपने अकाउंट का बैलेंस पूछ सकते है।

यह भी पढ़े

YES Bank में Zero Balance Account कैसे खोले?

Spread the love

Leave a Comment