Tamilnad Mercantile Bank Balance Check Number | तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक बैलेंस चेक नंबर

क्या आपका भी तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक में अकाउंट है और आप अपने अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए Tamilnad Mercantile Bank Balance Check Number ढूंढ रहे है तो आप बिलकुल ठीक जगह पर आए है। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक बैलेंस चेक कर पाएंगे।

इस आर्टिकल में मैं आपको 6 तरीके बताऊंगा जिनसे आप तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक बैलेंस चेक कर सकते है। आपको जो तरीका अच्छा लगे आप वह तरीके का इस्तेमाल कर सकते है।

मिस्ड कॉल से तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आप तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का बैलेंस चेक करना चाहते है तो आप तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक की मिस्ड कॉल बैंकिंग का उपयोग कर सकते है। तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक अपने ग्राहकों को मिस्ड कॉल बैंकिंग की सुविधा देता है जिससे ग्राहक सिर्फ एक मिस्ड कॉल से ही बैलेंस इन्क्वारी कर सके।

  • Tamilnad Mercantile Bank Balance Check Number – 09211937373

तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक बैलेंस चेक करने के लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से ऊपर दिए Tamilnad Mercantile Bank Balance Check Number पर एक कॉल करनी है कॉल अपने आप कट जाएगी। इसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर बैलेंस इन्क्वारी का एक एसएमएस आएगा। इस एसएमएस में आपके अकाउंट का शेष बैलेंस लिखा होगा।

यह भी पढ़े : 10 सेकंड में किसी भी बैंक का अकाउंट बैलेंस चेक करे। All Bank Balance Check

इंटरनेट बैंकिंग से तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का बैलेंस चेक करे।

सभी बैंकों की तरह तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक भी अपने ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग की सर्विस देता है जिससे ग्राहक नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करके अपने बुनियादी बैंकिंग के कामों को कर सकें।

इंटरनेट बैंकिंग से तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक बैलेंस चेक करने के लिए आपको तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। इसके बाद साइट पर नेटबैंकिंग के लिए आपको पंजीकरण करना है। नेट बैंकिंग के लिए पंजीकरण करना आसान है।

पंजीकरण करने के बाद आपको अपने नेट बैंकिंग के अकाउंट में लॉगिन करना है। इसके बाद account summary में आप अपने तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक बैलेंस चेक कर सकते है।

मोबाइल बैंकिंग से तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आप स्मार्टफोन यूजर है तो आप तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक की मोबाइल बैंकिंग भी यूज़ कर सकते है। तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक मोबाइल बैंकिंग की भी सुविधा मुहैया कराता है। अगर आप मोबाइल बैंकिंग से तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक बैलेंस चेक करना चाहते है तो यह भी एक अच्छा विकल्प है।

मोबाइल बैंकिंग से तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक बैलेंस चेक करने के लिए आपको अपने मोबाइल फ़ोन में TMB mConnect मोबाइल ऐप को इनस्टॉल करना है। इसके बाद आपको इस ऐप में मोबाइल बैंकिंग के लिए पंजीकरण करना है।

इसके बाद आपको अपने अकाउंट में लॉगिन करना है। लॉगिन करने के बाद आप अकाउंट सेक्शन में तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक बैंक बैलेंस चेक कर सकते है।

एटीएम से तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आपके पास तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का एटीएम कार्ड है तो आप तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक के एटीएम कार्ड से भी अपने तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है। इसके लिए आपके पास तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का एटीएम कार्ड होना जरूरी है।

सबसे पहले आपको तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक के एटीएम में जाना है आप किसी भी अन्य एटीएम में जा सकते है। इसके बाद आपको अपने तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक एटीएम कार्ड को एटीएम मशीन में स्वाइप करना है।

इसके बाद आपको एटीएम में अपनी भाषा को चुनना है। इसके बाद आपको 4 डिजिट का पिन डालना है। इसके बाद आपको बैलेंस इन्क्वारी के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

इसके बाद एटीएम मशीन में आप तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक बैलेंस चेक कर सकते है। अगर आप इसकी रसीद निकालना चाहते है तो आप प्रिंट पर क्लिक करके इसकी रसीद निकाल सकते है।

पासबुक से तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आपका तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक में अकाउंट है तो आपके पास तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक की पासबुक भी होगी। और अगर आपके पास तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक की पासबुक है तो इसका इस्तेमाल करके आप तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक में अपना अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते है।

इसके लिए आपको पासबुक लेकर अपनी तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक की ब्रांच में जाना है। इसके बाद आपको ब्रांच में प्रविष्टि काउंटर में जाना है और अपनी पासबुक में प्रविष्टि करनी है।

पासबुक में प्रविष्टि कराने के बाद आप अपनी पासबुक में अपने तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक अकाउंट का शेष बैलेंस और अंतिम लेनदेन देख सकते है।

कस्टमर केयर से तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आप तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके अपने अकाउंट का बैलेंस चेक करना चाहते है तो बैलेंस इन्क्वारी के लिए यह भी एक अच्छा तरीका है।

इसके लिए आपको निचे दिए तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करना है। इसके बाद आपको आईवीआर पर अपनी भाषा को चुनना है। इसके बाद आपको ग्राहक प्रतिनिधि से बात करने के लिए बटन प्रेस करना है और तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक के ग्राहक प्रतिनिधि से बात करनी है।

  • Tamilnad Mercantile Bank Customer Care Number – 180 0425 0426, 91 9842 461 461

ग्राहक प्रतिनिधि आपसे आपकी पहचान के लिए कुछ सवाल जैसे आपका नाम, जन्मतिथि और माता पिता का नाम आदि पूछेगा। आपको उनके सभी सवालों के जवाब देने है। इसके बाद आपको ग्राहक प्रतिनिधि से अपने अकाउंट का बैलेंस पूछना है।

Authored By Prabhat Sharma
Howdy Guys, I am Prabhat, A full time blogger. I am the founder of the Bank Madad.com. I love to share articles about Banking & Finance on the Internet.

Leave a Comment

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े

बैंकिंग और वित्त से जुडी ताज़ा जानकारी अपने मोबाइल में पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े