आरबीएल बैंक क्रेडिट कार्ड अप्लाई करें।

क्या आप भी जानना चाहते है की आरबीएल बैंक क्रेडिट कार्ड अप्लाई कैसे करें? तो आप बिल्कुल ठीक जगह पर आए है। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप अच्छी तरह समझ जाएंगे की कैसे आरबीएल बैंक क्रेडिट कार्ड अप्लाई करें।

इस आर्टिकल में आपको स्टेप बाय स्टेप बताया जाएगा की कैसे आरबीएल बैंक क्रेडिट कार्ड अप्लाई करें। अगर आप भी जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक पूरा पढ़े।

आरबीएल बैंक क्रेडिट कार्ड अप्लाई करें।

आरबीएल बैंक का क्रेडिट कार्ड अप्लाई करने के लिए आपको अपने कंप्यूटर, लैपटॉप या मोबाइल फ़ोन में कोई भी ब्राउज़र खोलना है और फिर RBL Bank Credit Card Apply लिखकर सर्च करना है और फिर आरबीएल बैंक की वेबसाइट पर जाना है।

इसके बाद आपके सामने आरबीएल बैंक के सभी क्रेडिट कार्ड आ जाएंगे। जैसा आप निचे इमेज में देख सकते है। अगर आप किसी क्रेडिट कार्ड के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आपको Read More पर क्लिक करना है।

rbl credit cards list

click here

मैं Shoprite Credit Card के बारे में जानना चाहते हूँ और अप्लाई करना चाहते हूँ तो मैं Shoprite Credit Card के निचे read more पर क्लिक करता हूँ। आप किसी भी कार्ड को अप्लाई कर सकते है। बस आपको उसके निचे read more पर क्लिक करना है।

rbl bank credit card apply online

इसके बाद आपके सामने Shoprite Credit Card के फायदे, शुल्क, रिवॉर्ड पॉइंट आदि की जानकारी आ जाएगी। जिन्हे आप पढ़ सकते है। सभी जानकारी पढ़ने के बाद आपको Apply Now पर क्लिक करना है।

rbl bank credit card apply

ध्यान रहे: कोई भी क्रेडिट कार्ड अप्लाई करने से पहले आपको उसके बारे में सभी जानकारी अच्छे से पढ़नी है और कोई भी उलझन होने पर कस्टमर केयर पर फ़ोन करना है।

इसके बाद आपके सामने आरबीएल क्रेडिट कार्ड अप्लाई करने का फॉर्म खुल जाएगा। जिसे आपको एक एक करके भरना है।

सबसे पहले आपको अपना First Name लिखना है। इसके बाद आपको Last Name लिखना है। इसके बाद आपको अपना Gender सेलेक्ट करना है और फिर अपनी जन्मतिथि डालनी है।

rbl bank shoprite credit card apply

इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर डालना है जो आप अपने बैंक अकाउंट के साथ लिंक करना चाहते है। इसके बाद आपको अपनी ईमेल आईडी डालनी है। इस ईमेल आईडी पर आपको अपने बैंक से सम्बंधित अपडेट जानकारी मिलेगी। इसके बाद आपको अपनी सिटी सेलेक्ट करनी है और नीचे I authorize पर टिक करना है और फिर Get OTP पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपने जो ऊपर अपना मोबाइल नंबर दिया है उस पर आरबीएल बैंक की तरफ से एक ओटीपी आएगा। इसके बाद आपके सामने ओटीपी का पॉपअप आएगा। आपको ओटीपी डालना है और फिर confirm पर क्लिक करना है।

enter otp for rbl bank credit card apply

अब आपको अपने क्षेत्र का पिनकोड डालना है। इसके बाद आपको अपने घर का पूरा एड्रेस डालना है। इसके बाद निचे आपको अपना आय का स्रोत बताना है आप नौकरी करते है या फिर अपना खुदा का व्यापार है। इसके बाद आपको अपनी मासिक आय बतानी है।

rbl credit card apply

इसके बाद आपको अपना पैन कार्ड नंबर डालना है। इसके बाद आपको निचे टर्म एंड कंडीशन के बॉक्स पर टिक करना है और फिर submit पर क्लिक करना है।

अब आप देख सकते है की निचे एक मैसेज लिखा आ रहा है जिसमें कुछ इस प्रकार लिखा है

"हमें आपको यह बताते हुए खेद हो रहा है कि हम इस समय आपको क्रेडिट कार्ड की पेशकश करने में असमर्थ हैं। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपको कार्ड की पेशकश करने में हमारी अक्षमता को आपकी साख के संकेत के रूप में नहीं माना जाना चाहिए।"
rbl bank credit card

अगर आपको भी इसी तरह का मैसेज आता है तो इसका मतलब आप इस क्रेडिट को लेने के लिए योग्य नहीं है और अगर आप क्रेडिट कार्ड के लिए योग्य होते है तो आपको फिर आधार कार्ड से केवाईसी करना होगा। और फिर आरबीएल बैंक की क्रेडिट कार्ड की टीम से आपको फ़ोन आ जाएगा। जिसमे आपको आगे की प्रक्रिया बता दी जाएगी।

मुझे उम्मीद है की यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी रहा होगा। और अब आप समझ गए होंगे की कैसे आरबीएल बैंक क्रेडिट कार्ड अप्लाई करें। अगर अब भी आपको आरबीएल बैंक क्रेडिट कार्ड अप्लाई करने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत आ रही हो तो आप हमे निचे कमेंट करके पूछ सकते है।

यह भी पढ़े

आरबीएल बैंक की फुल फॉर्म क्या है

आरबीएल बैंक बैलेंस चेक नंबर

आरबीएल बैंक कस्टमर केयर नंबर

आरबीएल बैंक क्रेडिट कार्ड कस्टमर केयर नंबर

आरबीएल बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करे

आरबीएल बैंक में डिजिटल सेविंग्स अकाउंट कैसे खोलते है

Authored By Prabhat Sharma
Howdy Guys, I am Prabhat, A full time blogger. I am the founder of the Bank Madad.com. I love to share articles about Banking & Finance on the Internet.

Leave a Comment

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े

बैंकिंग और वित्त से जुडी ताज़ा जानकारी अपने मोबाइल में पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े