कोटक महिंद्रा बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करें।

क्या आप भी जानना चाहते है की कोटक महिंद्रा बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन कैसे करें? तो आप बिल्कुल ठीक जगह पर आए है। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप अच्छी तरह समझ जाएंगे की कैसे कोटक महिंद्रा बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करें।

इस आर्टिकल में आपको स्टेप बाय स्टेप बताया जाएगा की कैसे कोटक महिंद्रा बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करें। तो अगर आप भी कोटक महिंद्रा बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करने की पूरी प्रक्रिया को जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक पूरा पढ़े।

कोटक महिंद्रा बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करें।

कोटक महिंद्रा बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको अपने मोबाइल फ़ोन में प्ले स्टोर से Kotak – 811 & Mobile Banking ऐप को इनस्टॉल करना है। इसके बाद आपको इस ऐप को खोलना है और फिर पूछी जाने वाली permission को allow करना है।

अब आपको Click Here to Log In पर क्लिक करना है।

इसके बाद वेरिफिकेशन के लिए आपके मोबाइल से कोटक बैंक को एक एसएमएस जाएगा। आपको Yes, Send secure SMS now पर क्लिक करना है और फिर एसएमएस permission को allow करना है।

इसके बाद Verification Successfully लिखा आ जाएगा। अब आपको Continue पर क्लिक करना है। ध्यान रहे आपकी सिम में एसएमएस भेजने के लिए बैलेंस होना चाहिए।

अब आपको आपका CRN नंबर दिख रहा होगा। और निचे तीन ऑप्शन दिख रहे होंगे। Personal Details, Debit/Credit Card और Net Banking आदि। अब आपको इनमे से किसी भी एक ऑप्शन में से अपने अकाउंट को वेरीफाई करना है।

अगर आपने पास कोटक का डेबिट या क्रेडिट कार्ड है तो आप दूसरे ऑप्शन को चुन सकते है। अगर आपने कोटक की नेट बैंकिंग में रजिस्ट्रेशन किया हुआ है तो आप तीसरे ऑप्शन को चुन सकते है। मैं पहले ऑप्शन Personal Details से वेरीफाई करना बताऊंगा।

तो Personal Details पर क्लिक करके Continue पर क्लिक करना है। इसके बाद आपके मोबाइल से एक एसएमएस कोटक बैंक को जाएगा।

इसके बाद आपको अपनी माता का नाम लिखना है। इसके बाद पैन नंबर डालना है और फिर जन्मतिथि डालकर submit पर क्लिक करना है।

अब आपको 6 डिजिट की mpin बनानी है। इसके बाद आपकी एमपिन सफलतापूर्वक बन जाएगी।

इसके बाद आप वापस लॉगिन पेज पर पहुंच जाओगे। अब आपको mpin डालकर submit करना है।

अब आपके सामने आपकी प्रोफाइल फोटो अपलोड करने का ऑप्शन आएगा। अगर आप चाहे तो अपनी फोटो लगा सकते है, नहीं तो next पर क्लिक करके इस ऑप्शन को छोड़ सकते है।

इसके बाद यह आपसे फिंगरप्रिंट इनेबल करने के लिए कहेगा। अगर आप बिना mpin डाले मात्र फिंगरप्रिंट से ही लॉगिन करना चाहते है तो आप अपना फिंगरप्रिंट भी लगा सकते है नहीं तो इस ऑप्शन को भी छोड़ सकते है।

इसके बाद आप सफलतापूर्वक अपने कोटक मोबाइल बैंकिंग अकाउंट में लॉगिन हो जाओगे। अब आप कभी भी mpin डालकर अपने अकाउंट में लॉगिन कर सकते है।

मुझे उम्मीद है की यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी रहा होगा। और आप समझ गए होंगे की कैसे कोटक महिंद्रा बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करें। अगर अब भी आपको कोटक 811 ऐप में रजिस्ट्रेशन करने में कोई भी दिक्कत आ रही हो तो आप हमे निचे कमेंट करके पूछ सकते है।

यह भी पढ़े

कोटक महिंद्रा बैंक जीरो बैलेंस अकाउंट खोलें

कोटक महिंद्रा बैंक बैलेंस चेक नंबर

कोटक महिंद्रा बैंक नेट बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करें

कोटक महिंद्रा बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले

कोटक महिंद्रा बैंक एटीएम कार्ड ब्लॉक करें

कोटक महिंद्रा बैंक एटीएम कार्ड अप्लाई करे

कोटक महिंद्रा बैंक एटीएम पिन जेनरेट करें

कोटक महिंद्रा बैंक की चेक बुक अप्लाई करें

कोटक महिंद्रा बैंक में पता बदलें

Kotak 811 Dream Different Credit Card Apply करे

Authored By Prabhat Sharma
Howdy Guys, I am Prabhat, A full time blogger. I am the founder of the Bank Madad.com. I love to share articles about Banking & Finance on the Internet.

Leave a Comment

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े

बैंकिंग और वित्त से जुडी ताज़ा जानकारी अपने मोबाइल में पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े