IDBI Bank Balance Check | IDBI Bank Balance Enquiry Number

अगर आप आईडीबीआई बैंक के ग्राहक है और आप अपने आईडीबीआई बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करना चाहते है तो यह आर्टिकल आप ही के लिए है। इस आर्टिकल में आपको 7 तरीके बताएं जाएंगे। जिनसे आप IDBI Bank Balance Check कर सकते है।

आप इनमें से किसी भी तरीके का इस्तेमाल कर सकते है। अगर फिर भी आपको IDBI Bank Balance Check करने में कोई दिक्कत आ रही हो तो आप निचे कमेंट करके पूछ सकते है और आर्टिकल पसंद आने पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।

मिस्ड कॉल से आईडीबीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

आईडीबीआई बैंक अपने ग्राहकों को मिस्ड कॉल से बैलेंस चेक करने की अनुमति देता है तो अगर आपका आईडीबीआई बैंक में अकाउंट है और आप अपने अकाउंट का बैलेंस चेक करना चाहते है तो आप निचे दिए IDBI Bank Balance Enquiry Number पर कॉल कर सकते है। इसके बाद जो आपके फ़ोन पर बैंक की तरफ से एसएमएस आएगा। उसमें आपका अकाउंट बैलेंस लिखा होगा।

  • IDBI Bank Balance Check Miss Call Number – 18008431122

यह भी पढ़े –> All Bank Balance Enquiry Number List

एसएमएस से आईडीबीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आप एसएमएस से IDBI Bank Balance Check चेक करना चाहते है तो इसके लिए आपको BAL<space>CUSTOMER ID<space>PIN<space>A/C No. लिखकर 9820346920 या 9821043718 पर एक एसएमएस भेजना है। इसके बाद आपको आपके आईडीबीआई बैंक अकाउंट का बैलेंस पता चल जाएगा।

  • IDBI Bank Balance Enquiry Number – 9820346920 / 9821043718

इंटरनेट बैंकिंग से आईडीबीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आप IDBI Bank के ग्राहक है और आप आईडीबीआई बैंक की नेट बैंकिंग इस्तेमाल करते है तो आप आईडीबीआई की नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करके भी IDBI Bank Balance Check कर सकते है। इसके लिए आपको सबसे पहले आईडीबीआई बैंक की वेबसाइट पर जाना है। इसके बाद आपको अपने आईडीबीआई नेट बैंकिंग के अकाउंट में लॉगिन करना है। लॉगिन करने के बाद आप Account Summary में जाकर अपने अकाउंट का बैलेंस देख सकते है।

मोबाइल बैंकिंग से आईडीबीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

आईडीबीआई बैंक अपने ग्राहकों को मोबाइल बैंकिंग की सुविधा भी देता है। अगर आप आईडीबीआई बैंक की मोबाइल बैंकिंग इस्तेमाल करते है तो आप मोबाइल बैंकिंग से भी IDBI Bank Balance Check चेक कर सकते है। इसके लिए आपको प्ले स्टोर से आईडीबीआई बैंक की मोबाइल बैंकिंग ऐप IDBI Bank GO Mobile+ को डाउनलोड करना है। इसके बाद आपको इसमें रजिस्ट्रेशन करना है। इसके बाद Account Balance में जाकर आप अपने अकाउंट का बैलेंस देख सकते है।

एटीएम से आईडीबीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आप घर से बाहर है और आपके पास आपका फ़ोन नहीं है तो आप एटीएम से भी IDBI Bank Balance Check कर सकते है। इसके लिए आपको अपनी पास के आईडीबीआई बैंक के एटीएम में जाना है। इसके बाद वहाँ अपना एटीएम कार्ड स्वाइप करना है। इसके बाद अपना 4 digit का एटीएम पिन डालना है। एटीएम पिन डालने के बाद आपको Balance Enquiry पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको स्क्रीन पर आपका अकाउंट बैलेंस दिखेगा। अगर आप चाहे तो प्रिंट पर क्लिक करके इसकी रसीद भी निकाल सकते है।

पासबुक से आईडीबीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आपको इन सब तरीको से अपने अकाउंट का बैलेंस चेक करने में दिक्कत आ रही है तो आप अपनी पासबुक से भी अपने अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है। इसके लिए आपको अपनी पासबुक को अपनी पास की आईडीबीआई बैंक की ब्रांच में लेकर जाना है। इसके बाद आपको ब्रांच में जहाँ पर पासबुक में प्रविष्टि होती है वहाँ से अपनी पासबुक में प्रविष्टि करानी है। पासबुक में प्रविष्टि कराने के बाद आप अपने अकाउंट में शेष बैलेंस को देख सकते है।

कस्टमर केयर से आईडीबीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आप इन सब तरीको की जगह बैंक के अधिकारी के मुँह से अपने अकाउंट का बैलेंस सुनना चाहते है तो आप आईडीबीआई बैंक के कस्टमर केयर पर कॉल कर सकते है। इसके लिए आपको निचे दिए आईडीबीआई बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करना है। निचे तीन आईडीबीआई बैंक के कस्टमर केयर नंबर है। आप इन में से किसी पर भी कॉल कर सकते है और फिर ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से बात कर सकते है। इसके बाद आप उनसे अपने अकाउंट का बैलेंस पूछ सकते है।

  • IDBI Bank Customer Care Number – 1800-209-4324
  • IDBI Bank Customer Care Number – 1800-22-1070
  • IDBI Bank Customer Care Number – 1800-200-1947

बैंक के अधिकारी आपको बैलेंस बताने से पहले आपकी वेरिफिकेशन करेंगे। जिसमें वह आपसे आपका नाम, जन्म तिथि आदि पूछ सकते है।

IDBI Bank Balance Check FAQs

आईडीबीआई बैंक बैलेंस सेवा के लिए मोबाइल नंबर कैसे पंजीकृत करे?

खाताधारक अपना मोबाइल नंबर आईडीबीआई बैंक में बड़ी आसानी से पंजीकृत करा सकता है। इसके लिए आपको अपने मोबाइल नंबर से “REG <Space> Account Number” लिखकर 5676777 या 9820346920 / 9821043718 पर भेजना है।

मैं अपने आईडीबीआई अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट की जांच कैसे कर सकता हूं?

अपने आईडीबीआई अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट की जांच करने के लिए आप आईडीबीआई के इस नंबर 18008431133 पर एक मिस्ड कॉल कर सकते है। इसके अलावा आप IDBI Bank Go Mobile+ ऐप  या फिर IDBI Bank mPassbook ऐप को अपने फ़ोन में इन्सटाल्ड करके अपनी मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते है।

अपने आईडीबीआई बैंक अकाउंट की जांच 1 दिन में कितनी बार की जा सकती है?

खाताधारक आईडीबीआई बैंक बैलेंस की जांच 1 दिन में अधिकतम 4 बार कर सकते हैं।

यह भी पढ़े

IDBI Bank Full Form क्या होती है? आईडीबीआई बैंक की सारी जानकारी।

IDBI Bank में Zero Balance Account कैसे खोलते है?

Spread the love

Leave a Comment