आईसीआईसीआई बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करे।

क्या आप भी जानना चाहते है की आईसीआईसीआई बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन कैसे करते है? अगर हाँ, तो आप बिल्कुल ठीक जगह पर आए है। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप अच्छी तरह समझ जाएंगे की कैसे आईसीआईसीआई बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करे।

इस आर्टिकल में मैं आपको स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रक्रिया बताऊंगा की कैसे आईसीआईसीआई बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करते है। तो अगर आप आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े।

ICICI Bank Full Form क्या होती है आईसीआईसीआई बैंक की सारी जानकारी

आईसीआईसीआई बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करे।

सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से iMobile App को डाउनलोड करना है और फिर open करना है। इसके बाद आपको इस ऐप के द्वारा पूछे जाने वाली सभी permission को allow करना है।

इसके बाद आपके सामने iMobile ऐप का इंटरफ़ेस खुल जाएगा। अब आपको Let’s Get Started पर क्लिक करना है।

let's get started

इसके बाद Select Your Account Type में आपको दो ऑप्शन मिलेंगे। Indian Resident A/C और NRI A/C

अगर आप भारतीय नागरिक है तो आपको Indian Resident A/C सेलेक्ट करना है और अगर आप अनिवासी भारतीय (NRI) है तो आपको NRI A/C सेलेक्ट करना है तो चलिए मैं Indian Resident A/C को सेलेक्ट कर लेता हूँ और फिर continue पर क्लिक करता हूँ।

select your account type

इसके बाद आपको अपना सिम कार्ड सेलेक्ट करना है जो भी मोबाइल नंबर आपका आईसीआईसीआई बैंक में रजिस्टर्ड है। आपको केवल वही सिम को ही सेलेक्ट करना है और फिर continue पर क्लिक करना है। इस मोबाइल में आपके बैलेंस होना चाहिए। क्योंकि इससे प्रमाणीकरण के लिए एक मैसेज बैंक को भेजा जाएगा। जिससे आपका नंबर वेरीफाई होगा।

please select your sim

इसके बाद आपको login method को सेलेक्ट करना है 4 Digit PIN या Net Banking ID में से

select login method

अगर आपने अभी तक आईसीआईसीआई बैंक की नेट बैंकिंग में रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो आपको 4 Digit PIN को सेलेक्ट करना है। इसके बाद continue पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपको अपना 4 digit का पिन बनाना है और फिर submit पर क्लिक करना है।

enter 4 digit pin

इसके बाद प्रमाणीकरण (Authentication) के लिए आपको Debit Card या Net Banking ID में से किसी भी एक को चुनना है। अगर आपने आईसीआईसीआई बैंक की नेट बैंकिंग में रजिस्ट्रेशन किया हुआ है तो आपको Net Banking ID को चुनना है। नहीं तो आप Debit Card को चुन सकते है।

icici bank mobile banking registration authentication

अभी मैं आपको Debit Card से प्रमाणीकरण करना बताऊंगा। तो चलिए फिर Debit Card को सेलेक्ट कर लेते है और continue पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपको अपना डेबिट कार्ड सेलेक्ट करना है और फिर Grid Numbers में जो जो वर्णमाला (alphabet) उस बॉक्स में दिए नंबर को आपको यहाँ पर लिखा है। यह Grid Numbers आपको आपने आईसीआईसीआई बैंक के डेबिट कार्ड के पीछे मिल जाएंगे।

debit card grid number

सारे नंबर डालने के बाद आपको submit पर क्लिक करना है।

इसके बाद अगर आपके मोबाइल फ़ोन में फिंगरप्रिंट है तो आप यहाँ पर फिंगरप्रिंट भी लगा सकते है। नहीं तो आप इस ऑप्शन को skip भी कर सकते है।

authenticate fingerprint

इसके बाद आईसीआईसीआई बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। अब आप पिन डालकर कभी भी इस ऐप में लॉगिन कर सकते है।

मुझे उम्मीद है की आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा। और आप समझ गए होंगे की कैसे आईसीआईसीआई बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करते है। अगर अब भी आपको रजिस्ट्रेशन में कोई भी दिक्कत आ रही हो तो आप हमे निचे कमेंट करके पूछ सकते है।

यह भी पढ़े

आईसीआईसीआई बैंक में जीरो बैलेंस अकाउंट खोले

आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक नंबर

ICICI Bank में WhatsApp Banking Activate करे

Authored By Prabhat Sharma
Howdy Guys, I am Prabhat, A full time blogger. I am the founder of the Bank Madad.com. I love to share articles about Banking & Finance on the Internet.
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े

Leave a Comment

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े

बैंकिंग और वित्त से जुडी ताज़ा जानकारी अपने मोबाइल में पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े