आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर। 8 तरीको से बैलेंस चेक करे।

क्या आप भी आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक है और अपने आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक नंबर ढूंढ रहे है तो आप बिल्कुल ठीक जगह पर आए है।

इस आर्टिकल में आपको आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर जिनसे आप अपने आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है।

आज इस आर्टिकल में आपको 7 तरीके मिलेंगे जिनसे आप आईसीआईसीआई बैंक का बैलेंस चेक कर पाएँगे। अगर आप भी इस बात में रूचि रखते है और आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक नंबर जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को जरुर पढ़े।

Contents hide

मिस्ड कॉल से आईसीआईसीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आप जल्द से जल्द अपने आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करना चाहते है तो आप आईसीआईसीआई बैंक की मिस्ड कॉल बैंकिंग का उपयोग कर सकते है। आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को मिस्ड कॉल से बैलेंस चेक करने के लिए आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक नंबर नंबर प्रदान करता है जिसका आप इस्तेमाल कर सकते है।

  • आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक नंबर – 09594612612

मिस कॉल से अपने आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से ऊपर दिए आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक नंबर पर एक कॉल करनी है। कॉल अपने आप कट हो जाएगी।

इसके बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से बैलेंस इन्क्वारी का एक एसएमएस आएगा। इस एसएमएस में आपके आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट का बैलेंस लिखा होगा।

जरूरी सुचना: मिस कॉल से आईसीआईसीआई बैंक का बैलेंस चेक करने के लिए आपका मोबाइल नंबर आपके अकाउंट में पंजीकृत (register) होना चाहिए।

10 सेकंड में किसी भी बैंक का अकाउंट बैलेंस चेक करे-> आल बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर

एसएमएस से आईसीआईसीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

अगर आप किसी भी कारणवश आईसीआईसीआई बैंक की मिस्ड कॉल बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं करते है तो आप आईसीआईसीआई बैंक की एसएमएस बैंकिंग का भी इस्तेमाल कर सकते है। एसएमएस बैंकिंग भी एक बेहतरीन तरीका है अपने अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए।

एसएमएस बैंकिंग से अपने अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए आपको निचे दिए आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर पर एक एसएमएस करना है। इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए आपका मोबाइल नंबर आपके बैंक खाते के साथ लिंक होना चाहिए।

  • आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर – 9215676766

इसके लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से “IBAL <space> लिखकर इस नंबर 9215676766 पर एक एसएमएस भेजना है। इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से एक एसएमएस आएगा। इसमें आपके अकाउंट का बैलेंस लिखा होगा।

अगर आपके आईसीआईसीआई बैंक में एक से अधिक अकाउंट है तो फिर आपको “IBAL<space> और फिर अपने अकाउंट नंबर के अंतिम 6 अंक लिखकर इस नंबर 9215676766 पर एसएमएस भेजना है।

इंटरनेट बैंकिंग से आईसीआईसीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा देता है। अगर आपने इंटरनेट बैंकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करा हुआ है तो आप इंटरनेट बैंकिंग में लॉगिन करके अपने अकाउंट का शेष बैलेंस चेक कर सकते है। इसके लिए आपको यूजर आईडी और पासवर्ड की जरुरत होगी।

icici bank balance check

अपने आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए आपको अपने आईसीआईसीआई नेट बैंकिंग के अकाउंट में लॉगिन करना है। इसके बाद ऊपर आपको show balance का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको इसे टिक करके ऑन करना है। इसके बाद आपको आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट का बैलेंस दिखाई देगा।

मोबाइल बैंकिंग से आईसीआईसीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को मोबाइल बैंकिंग की सुविधा भी देता है तो अगर आप मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करके आईसीआईसीआई बैंक का बैलेंस चेक करना चाहते है तो यह भी एक बढ़िया तरीका है।

इस तरीके में आपको आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक नंबर की भी जरूरत नही होगी।

आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को कई एप्लीकेशन देता है आप अपनी जरुरत के अनुसार किसी भी एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर सकते है और फिर अपने खाते का शेष बैलेंस देख सकते है।

आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को निम्नलिखित एप्लीकेशन प्रदान करता है।

iMobile iMobile आईसीआईसीआई बैंक के द्वारा अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए बनाई गई एक एप्लीकेशन है। जिससे आप अपने फण्ड ट्रांसफर कर सकते है। मिनी स्टेटमेंट डाउनलोड कर सकते है और भुगतान आदि कर सकते है।

आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक करने के लिए आपको iMobile ऐप को अपने मोबाइल फ़ोन में डाउनलोड करना है और फिर पंजीकरण करना है। इसके बाद आप जैसे ही इस ऐप को खोलोगे। आपका अकाउंट का बैलेंस डैशबोर्ड में सामने ही दिख जाएगा।

अगर आप जानना चाहते है की आईसीआईसीआई बैंक में मोबाइल बैंकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करे? तो इस आर्टिकल को पढ़े – आईसीआईसीआई बैंक मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करे

Mera iMobile Mera iMobile आईसीआईसीआई बैंक के द्वारा 12 क्षेत्रीय भाषाओ में बनाया गया मोबाइल बैंकिंग ऐप है। अगर आप इंग्लिश नहीं जानते है या फिर अपनी क्षेत्रीय भाषा में ही मोबाइल बैंकिंग करना चाहते है

तो मेरा आईमोबाइल एक बढ़िया ऐप है। आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। इसके बाद आपको पंजीकरण करना है और फिर आप अपने खाते का शेष बैलेंस इस एप में देख पाएँगे।

InstaBIZ – InstaBIZ एप्लीकेशन आईसीआईसीआई बैंक ने केवल करंट अकाउंट के ग्राहकों के लिए बनाई है तो अगर आपका आईसीआईसीआई बैंक में करंट अकाउंट है तो आप इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

इससे आप फण्ड ट्रांसफर, भुगतान और मिनी स्टेटमेंट डाउनलोड कर सकते है। इससे आप आईसीआईसीआई बैंक में अपने करंट अकाउंट का बैलेंस भी चेक कर सकते है।

व्हाट्सप्प बैंकिंग से आईसीआईसीआई बैंक का बैलेंस चेक करे?

इन सब तरीकों के बाद एक और आसान और मजेदार तरीका है। आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को मुफ्त में व्हाट्सप्प बैंकिंग की सुविधा भी देता है। अगर आपके पास एक स्मार्टफोन है और आप व्हाट्सप्प इस्तेमाल करते है

तो ऐसे में आप आईसीआईसीआई बैंक की व्हाट्सप्प बैंकिंग की सुविधा भी ले सकते है और इससे अपने अकाउंट का बैलेंस भी चेक कर सकते है। व्हाट्सप्प बैंकिंग पर हमने पूरा विस्तार से आर्टिकल लिखा है आप इसे पढ़ सकते है।

ICICI Bank में WhatsApp Banking कैसे इस्तेमाल करते है

एटीएम से आईसीआईसीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को खाता खोलते समय एटीएम कार्ड देता है तो अगर आपके पास एटीएम कार्ड है और आप कही रास्ते में हो तो भी आप आसानी से अपने आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है।

इसके लिए आपको निचे दिए निम्नलिखित स्टेप को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम या किसी भी एटीएम में जाना है।
  • इसके बाद अपना एटीएम कार्ड मशीन में डालना है।
  • इसके बाद एटीएम मशीन में अपने भाषा को चुनना है।
  • इसके बाद Balance Enquiry / Balance Check के ऑप्शन पर टिक करना है।
  • इसके बाद अपना 4 डिजिट का एटीएम पिन डालना है।

इसके बाद एटीएम मशीन में आपको आपके आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट का बैलेंस दिखेगा। आप अगर चाहे तो इसकी रसीद भी ले सकते है। इसके लिए आपको एटीएम मशीन में प्रिंट के आप्शन पर क्लिक करना है।

पासबुक से आईसीआईसीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को खाता खोलने के बाद एक पासबुक प्रदान करता है। इस पासबुक को अपडेट करके आप अपने खाते की शेष राशि की जांच कर सकते है।

पासबुक अपडेट कराने के लिए आप अपने बैंक की करीबी ब्रांच में जा सकते है या फिर अगर किसी एटीएम में पासबुक प्रिंटिंग मशीन लगी है तो आप वहाँ से भी अपने पासबुक में एंट्री करा सकते है।

कस्टमर केयर से आईसीआईसीआई बैंक का बैलेंस चेक करे।

वैसे तो ऊपर बताये गई सभी तरीके बहुत अच्छे है लेकिन अगर आप इनमें से किसी भी तरीके का इस्तेमाल करना नहीं चाहते है तो आप आईसीआईसीआई बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल भी कर सकते है और वहाँ से आप अपने आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट का बैलेंस पता कर सकते है।

  • आईसीआईसीआई बैंक कस्टमर केयर नंबर – 1860 120 7777

कस्टमर केयर से आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आईसीआईसीआई बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करे।
  • इसके बाद अपनी भाषा को चुने। [अंग्रेजी के लिए 1 और हिंदी के लिए 2]
  • इसके बाद बैंक खाते के लिए 1 दबाए।
  • इसके बाद अपने 16 अंको का डेबिट कार्ड नंबर या फिर 12 अंको का अकाउंट नंबर डाले।
  • इसके बाद आपको अपना एटीएम पिन डालना है।

एटीएम पिन डालते ही आपके अकाउंट का बैंक बैलेंस कॉल पर पता चल जाएगा।

अगर आप कस्टमर केयर पर कॉल करके ग्राहक प्रतिनिधि से अपने अकाउंट का बैलेंस चेक करना चाहते है तो फिर आपको ग्राहक प्रतिनिधि से बात करने के लिए आईवीआर पर बताए गए बटन को प्रेस करना है और फिर ग्राहक प्रतिनिधि से बात करनी है।

इसके बाद ग्राहक प्रतिनिधि आपसे वेरिफिकेशन के लिए कुछ सवाल पूछेगा। आपको उनके पूछे गए सभी सवालों का जवाब देना है। इसके बाद ग्राहक प्रतिनिधि आपको आपके आईसीआईसीआई बैंक अकॉउंट का बैलेंस बता देगा।

FAQs

आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक नंबर क्या है?

आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक नंबर 9594612612 है। इस पर मिस्ड कॉल करके आप अपने अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है।

आईसीआईसीआई बैंक मिनी स्टेटमेंट नंबर क्या है?

आईसीआईसीआई बैंक मिनी स्टेटमेंट या पिछली 3 लेनदेन की जानकारी के लिए आपको इस नंबर 9594613613 पर मिस्ड कॉल करनी है।

आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक करने का सबसे आसान तरीका क्या है?

वैसे तो सभी आसान तरीके है और आप अपनी जरूरत के अनुसार किसी भी तरीके का इस्तेमाल कर सकते है लेकिन अगर आपका मोबाइल नंबर आपके बैंक अकाउंट में रजिस्टर है तो आप आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक नंबर पर मिस्ड कॉल करके बैलेंस चेक कर सकते है।

आईसीआईसीआई बैंक का बैलेंस चेक करने के लिए क्या कोई अतिरिक्त शुल्क लगता है?

नहीं, आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से यह सुविधा बिलकुल फ्री है। आप अपने खाते का बैलेंस चेक कर सकते है। इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा।

आईसीआईसीआई बैंक में मोबाइल नंबर पंजीकरण कैसे करें?

आईसीआईसीआई बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको अपने पास की ब्रांच में जाना होगा। और ब्रांच से अपने नंबर को अपने खाते में रजिस्टर करना होगा।

मुझे उम्मीद है की ऊपर बताए गए आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस चेक नंबर से आपको फायदा मिला होगा। और अब आप स्वयं अपने आईसीआईसीआई बैंक का बैलेंस चेक कर पा रहे होंगे। अगर अब भी आपको कोई दिक्कत आ रही हो या आईसीआईसीआई बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर से संबंधित कोई भी सवाल हो तो आप हमे निचे कमेंट करके पूछ सकते है।

यह भी पढ़े

ICICI Bank Full Form क्या होती है आईसीआईसीआई बैंक की सारी जानकारी

ICICI Bank में Zero Balance Account कैसे खोलते है

Authored By Prabhat Sharma
Howdy Guys, I am Prabhat, A full time blogger. I am the founder of the Bank Madad.com. I love to share articles about Banking & Finance on the Internet.

Leave a Comment

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े

बैंकिंग और वित्त से जुडी ताज़ा जानकारी अपने मोबाइल में पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े