बैंक ऑफ बड़ौदा मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करे।

क्या आप जानना चाहते है की बैंक ऑफ बड़ौदा मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन कैसे करते है? तो आप बिल्कुल ठीक जगह पर आए है। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप अच्छी तरह समझ जाएंगे की कैसे बैंक ऑफ बड़ौदा मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करे।

इस आर्टिकल में मैं आपको स्टेप बाय स्टेप बताऊंगा की कैसे बैंक ऑफ बड़ौदा मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करे। अगर आप इस पूरी प्रक्रिया को जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक पूरा पढ़े।

बैंक ऑफ बड़ौदा मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करे।

बैंक ऑफ बड़ौदा मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फ़ोन में प्ले स्टोर खोलना है और फिर bob world लिखकर सर्च करना है। इसके बाद आपको बैंक ऑफ बड़ौदा की मोबाइल एप्लीकेशन bob world को अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना है। अगर आप आईफोन यूजर है तो आप ऐप स्टोर से भी bob world को इनस्टॉल कर सकते है।

Download bob world App

इसके बाद आपको bob world ऐप को खोलना है। अब सबसे पहले आपको अपनी भाषा को चुनना है और फिर proceed पर क्लिक करना है।

choose language in bob world app

इसके बाद आपको Get Started पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपके सामने दो ऑप्शन आएँगे Open a digital savings account और Log in to bob world

log in to bob world

अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा में एक डिजिटल सेविंग अकाउंट खोलना चाहते है तो आपको पहले ऑप्शन पर क्लिक करना है और अगर आपका पास पहले से बैंक ऑफ बड़ौदा में अकाउंट है और इसमें मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करना चाहते है तो आपको Log in to bob world पर क्लिक करना है।

अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा में एक जीरो बैलेंस अकाउंट खोलना चाहते है तो आप इस आर्टिकल को पढ़े। बैंक ऑफ बड़ौदा में जीरो बैलेंस अकाउंट खोले

Log in to bob world पर क्लिक करने के बाद आपको sim1 या sim 2 में से कोई भी एक सिम सेलेक्ट करना है और फिर confirm पर क्लिक करना है। ध्यान रहे आपको उस सिम को सेलेक्ट करना है जो आपके बैंक अकाउंट के साथ लिंक हो। मतलब वह मोबाइल नंबर आपके बैंक ऑफ बड़ौदा अकाउंट के साथ लिंक होना चाहिए।

choose sim

इसके बाद आपका मोबाइल नंबर वेरीफाई किया जाएगा। इसके बाद आपका मोबाइल नंबर आपके सामने आ जाएगा। आपको इसे एक बार चेक करना है और फिर confirm पर क्लिक करना है।

verify mobile number

इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से एक ओटीपी आएगा। यह ऐप अपने आप ओटीपी को इसमें भर देगा। आपको बस verify पर क्लिक करना है।

otp for bank of baroda mobile banking registration

इसके बाद बैंक ऑफ बड़ौदा आपके मोबाइल नंबर पर एक 4 डिजिट की activation key भेजेगा। आपको इसे डालना है और टर्म एंड कंडीशन को स्वीकार करना है और फिर proceed पर क्लिक करना है।

enter activation key

इसके बाद आपको 4 डिजिट का ट्रांज़ैक्शन पिन बनाना है और फिर निचे re-enter करना है। इसके बाद next पर क्लिक कर देना है।

create transaction pin in bob world

इसके बाद आपको 4 डिजिट का अपना लॉगिन पिन बनाना है और फिर re-enter करना है। इसके बाद submit पर क्लिक करना है।

create transaction pin in bob world

इसके बाद आपके सामने Congratulations का मैसेज आ जाएगा। इसक मतलब आप सफलतापूर्वक बैंक ऑफ बड़ौदा की मोबाइल बैंकिंग में रजिस्टर्ड कर चुके है।

band of baroda mobile banking registration done

मुझे उम्मीद है की यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी रहा होगा। और आप समझ गए होंगे की कैसे बैंक ऑफ बड़ौदा मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करे। अगर अब भी आपको कोई समस्या आ रही हो तो आप हमे निचे कमेंट करके पूछ सकते है।

यह भी पढ़े

बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक बैलेंस चेक नंबर

Authored By Prabhat Sharma
Howdy Guys, I am Prabhat, A full time blogger. I am the founder of the Bank Madad.com. I love to share articles about Banking & Finance on the Internet.

Leave a Comment

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े

बैंकिंग और वित्त से जुडी ताज़ा जानकारी अपने मोबाइल में पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े