6 तरीको से बैंक ऑफ बड़ौदा की मिनी स्टेटमेंट निकाले।

क्या आप जानना चाहते है की बैंक ऑफ बड़ौदा की मिनी स्टेटमेंट कैसे निकाले? तो आप बिल्कुल ठीक पोस्ट पर आए है। इस आर्टिकल में आपको बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट नंबर मिलेंगे। जिनसे आप अपने अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट निकाल सकते है।

इस आर्टिकल में मैं आपको 6 तरीके बताऊंगा जिनसे आप बैंक ऑफ बड़ौदा की मिनी स्टेटमेंट निकाल सकते है। आप अपनी सुविधानुसार किसी भी तरीके का इस्तेमाल कर सकते है और अगर आप चाहे तो अपने मोबाइल में बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट नंबर को सेव भी कर सकते है जिससे आप कभी भी अपने अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट निकाल सके।

बैंक ऑफ बड़ौदा बैलेंस चेक नंबर

मिस्ड कॉल से बैंक ऑफ बड़ौदा की मिनी स्टेटमेंट निकाले।

अगर आप तुरंत अपने बैंक ऑफ बड़ौदा अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट निकालना चाहते है तो आप बैंक ऑफ बड़ौदा की मिस्ड कॉल बैंकिंग का इस्तेमाल करके अपने अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट निकाल सकते है। बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों को मिस्ड कॉल बैंकिंग की सुविधा देता है जिससे उसके ग्राहक तत्काल कार्यो को बिना बैंक जाए ही कर सके।

इसके लिए बैंक अपने ग्राहकों को बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट नंबर प्रदान करता है जिसपर आप एक मिस्ड कॉल करके अपने अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट निकाल सकते है।

  • बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट मिस्ड कॉल नंबर – 8468001122

अपने बैंक ऑफ बड़ौदा अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट निकालने के लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ऊपर दिए बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट नंबर पर एक मिस्ड कॉल करनी है। इसके बाद बैंक की तरफ से आपके मोबाइल पर मिनी स्टेटमेंट का एक एसएमएस आएगा। इसमें आपकी अंतिम 5 लेनदेन का पूरा ब्योरा होगा।

एसएमएस से बैंक ऑफ बड़ौदा की मिनी स्टेटमेंट निकाले।

अगर आप एसएमएस का बहुत उपयोग करते है और आप एसएमएस से ही अपने बैंक ऑफ बड़ौदा अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट निकालना चाहते है तो आप एसएमएस से भी ऐसा कर सकते है बैंक ऑफ बड़ौदा आपको एसएमएस बैंकिंग की भी सुविधा देता है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट निकाल सकते है।

  • बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट एसएमएस नंबर – 8422009988

इसके लिए आपको अपने मोबाइल फ़ोन से “MINI < space > अंतिम 4 डिजिट अकाउंट नंबर” लिखकर ऊपर दिए बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट नंबर पर एक एसएमएस भेजना है। इसके बाद आपके मोबाइल पर बीओबी की तरफ से एक मिनी स्टेटमेंट का एसएमएस आएगा। इसमें आपकी अंतिम 5 लेनदेन का पूरा ब्योरा होगा।

नेट बैंकिंग से बैंक ऑफ बड़ौदा की मिनी स्टेटमेंट निकाले।

अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा की इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करते है तो आप बैंक ऑफ बड़ौदा की नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करके अपने अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट निकाल सकते है। यह भी एक अच्छा तरीका है अपने अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट निकालने का। इसके लिए आपको कॉलिंग या एसएमएस करने की जरूरत नहीं होगी। और ना ही आपको बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट नंबर चाहिए होगा।

अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा की इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं करते है लेकिन आप इसका इस्तेमाल करके अपने अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट निकालना चाहते है तो आपको सबसे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा की नेट बैंकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करना बिल्कुल आसान है।

रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको अपने बीओबी नेट बैंकिंग अकाउंट में लॉगिन करना है। इसके बाद आपको अपने डैशबोर्ड में जाना है और फिर Account Summary में जाना है। यहाँ से आप अपनी पुरानी लेनदेन का विवरण देख सकते है।

बैंक ऑफ बड़ौदा नेट बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करे

मोबाइल बैंकिंग से बैंक ऑफ बड़ौदा की मिनी स्टेटमेंट निकाले।

अगर आप एक स्मार्टफोन यूजर है तो आप बैंक ऑफ बड़ौदा की मोबाइल बैंकिंग से अपने अकाउंट की स्टेटमेंट देख सकते है। यह एक आसान और सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला तरीका है जिसका आज लगभग सभी इस्तेमाल करते है।

बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों को मोबाइल बैंकिंग से कई कामो को करने की अनुमति देता है। इसके लिए बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों को bob World ऐप प्रदान करता है।

अगर आप पहले से ही इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे है तो फिर आपको बताने की जरूरत नहीं है लेकिन अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा की मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं करते है तो सबसे पहले आपको इस ऐप में रजिस्ट्रेशन करना होगा।

bob World ऐप में रजिस्ट्रेशन करना बिल्कुल आसान है। अगर आप फिर भी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जानना चाहते है तो आप हमारे इस आर्टिकल “बैंक ऑफ बड़ौदा मोबाइल बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करे।” को पढ़ सकते है।

रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको mpin डालकर अपने अकाउंट में लॉगिन करना है। इसके बाद आपको अपने डैशबोर्ड में passbook का एक ऑप्शन दिखेगा आपको इस पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको अपने सेविंग्स या करंट अकाउंट में से अपना अकाउंट सेलेक्ट करना है। इसके बाद आपको view transaction पर क्लिक करना है और यहाँ पर आपको अपनी पिछली लेनदेन का पूरा विवरण दिखेगा।

एटीएम से बैंक ऑफ बड़ौदा की मिनी स्टेटमेंट निकाले।

अगर आपके पास बैंक ऑफ बड़ौदा का डेबिट कार्ड है तो आप इसका इस्तेमाल करके अपने अकाउंट की मिनी स्टेटमेंट देख भी सकते है जी हाँ, जिस डेबिट कार्ड से आप अपने खाते से पैसे निकलते है और भुगतान करते है ठीक उसी डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करके आप अपने अकाउंट की स्टेटमेंट भी निकाल सकते है।

इसके लिए आपको निचे दिए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना है और आप बिना बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट नंबर के अपने खाते का विवरण देख सकते है।

  • सबसे पहले आपको बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में जाना है। आप अन्य एटीएम में भी जा सकते है लेकिन इसके लिए आपको अतिरिक्त शुल्क देना पड़ सकता है।
  • इसके बाद आपको अपना बैंक ऑफ बड़ौदा डेबिट कार्ड उर्फ़ एटीएम कार्ड एटीएम मशीन में डालना है।
  • इसके बाद आपको हिंदी/English भाषा में से अपनी भाषा को चुनना है।
  • इसके बाद आपको 4 डिजिट का अपना एटीएम पिन डालना है।
  • इसके बाद आपको Mini Statement के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको Savings Account/Current Account में से अपना अकाउंट सेलेक्ट करना है।

इसके बाद एटीएम मशीन से एक पर्ची निकलेगी। इसमें आपकी पिछली 9 लेनदेन का पूरा विवरण और अकाउंट बैलेंस भी होगा।

जरुरी सूचना: ऊपर बताए गए निर्देश बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम के है। अगर आप किसी अन्य एटीएम में जाते है तो स्टेप्स थोड़े आगे पीछे या फर्क हो सकते है।

पासबुक से बैंक ऑफ बड़ौदा की मिनी स्टेटमेंट निकाले।

अगर आप इन आधुनिक तरीको का इस्तेमाल करना नहीं चाहते है तो आप वही पुराने तरीके का इस्तेमाल करके अपने खाते में पिछली लेनदेन का विवरण देख सकते है। जी हाँ, मैं बात कर रहा हूँ पासबुक का। अगर आपके पास बैंक ऑफ बड़ौदा की पासबुक है तो आप अपनी पासबुक से अपने अकाउंट की स्टेटमेंट निकाल सकते है।

इसके लिए आपको अपनी पासबुक लेकर बैंक ऑफ बड़ौदा की अपनी ब्रांच में जाना है और फिर पासबुक प्रविष्टि काउंटर या हेल्प डेस्क में जाकर बैंक अधिकारी को अपनी पासबुक देनी है ताकि वह आपकी पासबुक पर प्रविष्टि कर सके।

पासबुक पर प्रविष्टि होने के बाद आप अपनी पासबुक में अपनी शुरू से अंतिम लेनदेन का पूरा विवरण देख सकते है।

FAQs

बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट के लिए मोबाइल नंबर कैसे रजिस्टर करें?

बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए आपको अपने मोबाइल से “REG <space> अंतिम 4 डिजिट अकाउंट नंबर” लिखकर 9176612303 या 5616150 नंबर पर एक एसएमएस भेजना है जिसके बाद आपका नंबर इस सुविधा के लिए रजिस्टर्ड हो जाएगा।

बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट के लिए मोबाइल नंबर डीएक्टिवेट कैसे करें?

अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा की मिनी स्टेटमेंट सुविधा को बंद करना चाहते है तो आपको “DEACT <space> अंतिम 4 डिजिट अकाउंट नंबर” लिखकर 8422009988 नंबर पर एक एसएमएस भेजना है।

यह भी पढ़े

बैंक ऑफ बड़ौदा में जीरो बैलेंस अकाउंट खोले

बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम पिन जनरेट करें

Authored By Prabhat Sharma
Howdy Guys, I am Prabhat, A full time blogger. I am the founder of the Bank Madad.com. I love to share articles about Banking & Finance on the Internet.

Leave a Comment

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े

बैंकिंग और वित्त से जुडी ताज़ा जानकारी अपने मोबाइल में पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े